कृपया ध्यान दे
भौतिक सत्यापन टीम के द्वारा स्कूल के भौतिक सत्यापन एवं स्कूल द्वारा भौतिक सत्यापन की प्रविष्टि करने के पश्चात, सम्बंधित कार्यालय को, की गयी एन्ट्री की पुष्टि करनी होती है । स्कूल लॉगिन के पश्चात इस प्रकार का डायनामिक मेसेज लॉगिन पेज पर दिखाया जाता है । अगर "विभाग द्वारा भौतिक सत्यापन डाटा की पुष्टि कर दी गयी है" का मैसेज आप को दिखायी देता है तो स्कूल सत्र: 2013-14 की प्रथम क़िस्त के लिय क्लेम बिल बना सकते हैं । इसके लिए लॉगिन के पश्चात "फी क्लेम बिल " मेनू के अंतर्गत दिए गए लिंक "क्लेम बिल बनाये" पर क्लिक करें, दी गयी मदद को अच्छे से पड़ें एवं क्लेम बिल बना कर, प्रिंट कर यथाशिग्र सम्बंधित BEEO / DEO(मा.) कार्यालय को भिजवाएं । विभाग जल्दी ही इसको प्रोसेस कर नियमानुसार भुगतान ऑनलाइन ही स्कूल द्वारा उपलब्ध करवाये गए बैंक अकाउंट में स्थानांतरित करेगा ।

क्लेम बिल जनरेट करने से पूर्व दिए गए ड्राफ्ट सुचना को ध्यान से देखें, किसी भी प्रकार के परिवर्तन के लिए विभागीय कार्यालय से व्यक्तिशः संपर्क करें । एक बार क्लेम बिल बनने के पश्चात इसमें बदलाव सम्भव नहीं होगा ।

स्कूलों द्वारा इस पोर्टल पर करने योग्य क्रमानुसार कार्य सूचि बाएं साइड में "क्विक लिंक " विंडो में उपलब्ध है, जिसके अनुसार सभी विद्यालय समय सीमा का ध्यान रखते हुए कार्य करें ।
लॉगइन
  जिला
  ब्लॉक
  गाँव / वार्ड
  स्कूल
  पासवर्ड
  कैप्चा
 
Forgot Password   
कृपया ध्यान दे
ऐसे निजी विद्यालय जिनमे कक्षा एक या पूर्व प्राथमिक पढाई जाती है वो ही इस पोर्टल पर लॉगइन कर सकते हें, ऐसे निजी विद्यालयों का DISE Code का होना आवश्यक है । अगर निजी विद्यालय इस पोर्टल पर लॉगइन नहीं कर पा रहे हें तो निम्न कारण हो सकते हें :
1. आपके विद्यालय को DISE Code आवंटित नहीं हुआ है ।
2. आपके विद्यालय की DISE Data में प्रारंभिक कक्षा एक से अधिक है |
3. DISE Data में आपके विद्यालय का वर्गीकरण निजी विद्यालय नहीं हैं ।
4. DISE Data में आपका ग्राम / पंचायत / ब्लॉक सही नहीं है ।
उपरोक्त सभी स्तिथियों में आप तुरंत सम्बंधित अधिकारीयों से संपर्क कर अपने विद्यालय का DISE DATA सही करवाएं ।